Breaking News
Home / एक्सक्लूसिव / स्टिंग: BJP लीडर के कालेज में इमला बोलकर नक़ल, दरोग़ा के जगह दूसरा लड़का दे रहा परीक्षा, बोला विधायक मेरे भाई
स्टिंग: BJP लीडर के कालेज में इमला बोलकर नक़ल, दरोग़ा के जगह दूसरा लड़का दे रहा परीक्षा, बोला विधायक मेरे भाई

स्टिंग: BJP लीडर के कालेज में इमला बोलकर नक़ल, दरोग़ा के जगह दूसरा लड़का दे रहा परीक्षा, बोला विधायक मेरे भाई

स्टिंग Exclusive: हमारे रिपोर्टर को पिछले कई साल शिकायत मिल रही थी कि वहाँ पैसे लेकर धड़ल्ले से नक़ल करवाई जाती है, यही नहीं पैसे लेकर परीक्षार्थी के जगह दूसरे साल्वर से परीक्षा दिलवाया जाता है, रिपोर्टर ने वहाँ से फ़ार्म डालकर ख़ुद परीक्षा देने की सोची, और हुआ वहीं जिसका अंदाज़ा था। इमला बोलकर नक़ल करवाई जा रही थी, नक़ली परीक्षार्थियों को रखकर पेपर दिलवाया जाता था, यही नहीं दिल्ली पुलिस के एक दरोग़ा ने भी पेपर भरा लेकिन उसकी जगह परीक्षा दिया किसी और लड़के ने। ये सब हुआ भाजपा नेता के संरक्षण में। ये सारे वाक़ये कैमरे में क़ैद हैं।

देखें विडीयो:-

उत्तर प्रदेश की योगी सरकार ने जहां एक ओर उत्तर प्रदेश के लगभग सभी बोर्ड परीक्षा केंद्रों पर नज़र रखने के लिए सीसीटीवी कैमरे लगवाएं वहीं अपनी पार्टी के नेताओं के विद्यालयों में नज़र रखना भूल गई। दूसरे नकल माफियाओं के सिर में दर्द करने वाली योगी सरकार में उनकी ही पार्टी के नेताओं ने जमकर मलाई खाई। परीक्षार्थियों से पिछली बार से कहीं ज्यादा मोटी रकम लेकर नए नए तरीकों से इमला भी बोलकर नकल कराई गई जिसका स्टिंग आपरेशन में पुरा मामला कैमरे में क़ैद हो गया है।

ताजा मामला अलीगढ़ के अतरौली क्षेत्र के साहनी आलमपुर गांव का है जहां देवी अहिल्या बाई इंटर कॉलेज में केंद्र व्यवस्थापक मोतीलाल व स्कूल संचालक हरदेव की मिलीभगत से परीक्षार्थियों से मोटी रकम वसूल इमला बोलकर नकल कराई गई। जिसका पूरा लाइव वीडियो कैमरे में कैद हो गया। यही नहीं, परीक्षार्थियों से दूसरी कॉपी संलग्न करने के नाम पर हजार रूपये प्रति कॉपी के हिसाब से भी वसूले गए। यह काॅपियां स्कूल संचालक हरदेव के घर पर लिखी जाती थी और परीक्षा के निर्धारित समय के आखिरी 15 मिनट में पूरा खेल खेला जाता था। बताया जा रहा है कि हरदेव का बड़ा भाई बीजेपी नेता है जिसके दम पर यह सारा खेल खेला गया।

बता दें कि इस क्षेत्र में बड़े-बड़े नकल माफिया डेरा जमाए हुए थे जो नकल का ठेका लेकर हर सीजन में करोड़ों रुपए कमाते हैं और ऊपर से नीचे तक सभी कर्मचारियों को मोटी रकम देकर मुंह बंद कर दिया गया था। यह पूरा खेल स्कूल में ड्यूटी कर रहे बोर्ड परीक्षा में बेसिक शिक्षा विभाग के शिक्षकों व केंद्र व्यवस्थापक की मिलीभगत से धड़ल्ले से किया जा रहा था।

 

Check Also

मोदी को दर्ज़नो बार जान से मारने की धमकी

मोदी को दर्ज़नो बार जान से मारने की धमकी, फिर जांच क्यों नहीं?

डेस्क।। देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को एक बार फिर जान से मारने की धमकी ...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *