Breaking News
Home / इंटरनेशनल / गरीबी हटाओ की जगह पीएम नरेंद्र मोदी गरीबो को ही हटा रहे हैं

गरीबी हटाओ की जगह पीएम नरेंद्र मोदी गरीबो को ही हटा रहे हैं

हमारे देश की पूर्व पीएम इंदिरा गाँधी ने गरीबी हटाओं का नारा दिया था। लेकिन आज हमारे देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के लिए देश कि गरीब जनता शर्म की वजह बन गयी है ,और देश के राजनेता ही आज गरीबी नहीं बल्कि देश के गरीबों को ही हटाना चाह रहे हैं ।आज जापान के प्रधानमंत्री शिंज़ो आबे भारत आकर गुजरात का दौरा कर रहे हैं । खबरों के अनुसार , अहमदाबाद के झुग्गी-झोपड़ी वाले इलाको को जापान के पीएम के दौरे वजह से कपड़े से ढककर छुपा दिया गया हैं। और सरकार के द्वारा यह हरकत पहली बार नहीं हो रही है बल्कि 2014 मे चीन के राष्ट्रपति ज़ि. जीनपिंग अहमदाबाद आए थे ,तब भी झुग्गी वाले गरीब इलाकों को पर्दे से छुपा दिया गया था ।

ये भी पढ़े-पीएम मोदी को ईसाइ संगठन की तरफ से शिकायत सीएम रघुवर फैला रहे नफरत
हमारे देश के प्रधानमंत्री से यह सवाल है कि क्या वो अंतराष्ट्रीय स्थान पर भारत कि झूठी छवि रखना चाहा रहे हैं ,क्या वो ऐसा भारत चाहते है जिसमे गरीबों की कोई जगह ही न हो ? ग्लोबल एमेज वाले पीएम मोदी खुदकों दुनियाभर मे विकासपुरुष के रूप मे बनाए रखने के लिए वो गरीबी को नहीं बल्कि गरीबों को ही हटा रहे हैं जिस भाजपा सरकार को जनता ने 15 साल से भारी बहुमत दिया, वही सरकार आज उनही गरीब जनता के साथ शर्मनाक व्यवहार कर रहे हैं,जो हमारे देश की राजनीति की असल चहरे को बताती हैं । और यह बात हमे यह बताती है कि देश कि जनता अंधी बनकर धर्म ओर जाती के घटिया कारणो से वोट देते रही तो सरकार का जो धर्म और कर्तव्य होता है वो ठीक तरह से पूरा नहीं करेगी ।

ये भी पढ़े -आई टी सेल वालों अपने बॉस से कह देना कि ‘छेनू’ आया था : रवीश कुमार
भाजपा ने पिछले 15 सालों से देश के हालातों मे कुछ भी बदलाओ नहीं किया हैं। और गुजरात का विकास बताने के लिया वहीं के गरीब लोंगों कि झुग्गियों पर पर्दा डाल दिया गया ।देश की उन जनता को यह समझ लेना चाहिए जो धर्म को आगे रख कर सरकार का चुनाव करती हैं, की सरकार का चुनाव वो यही बात सोच कर करती रही और सरकार के कार्यकाल को नहीं बदलेगी तो गरीब लोंगों की झुग्गियों ओर कमज़ोर पड़े लोंगों के घरों पर सरकार द्वारा पर्दे डाल दिये जाएगे या फिर उन्हे कहीं ओर बसा दिया जाएगा । क्योंकि फिर किसी देश के प्रधानमंत्री या राष्ट्रपति को हमारे देश बुलाया जाएगा ओर इसी तरह देश की गरीबी छुपाने के लिए ओर देश के विकास की छूटी तस्वीर बताने के लिए सरकार देश की गरीब जनता के साथ शर्मनाक व्यवहार करेगी ।

Check Also

हिन्दू

सनातन हिन्दू परंपरा का अपमान कर रहे है मुख्यमंत्री योगी , सनातन परंपरा सबको साथ में लेकर चलने की हामी रही है – राकांपा

राकांपा प्रदेश अध्यक्ष डॉ. रमेश दीक्षित ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ द्वारा राज्यपाल के अभिभाषण पर ...