Breaking News
Home / राजनीति / अपने घोटालों को छिपाने के लिए कभी मंदिर कभी मदरसे में आतंकवादी होने की बात कर रहे हैं वसीम रिजवी! ताकि भाजपा के दिल जीत सके
वसीम रिजवी शिया वक़्फ़ बोर्ड

अपने घोटालों को छिपाने के लिए कभी मंदिर कभी मदरसे में आतंकवादी होने की बात कर रहे हैं वसीम रिजवी! ताकि भाजपा के दिल जीत सके

मदरसे में आतंकवादी पैदा होने की बात करने से पहले वसीम रिजवी ने मंदिर पर अपना अलग राग अलापे हुए थे। राम मंदिर पर एक अलग मसौदा तैयार कर राम मंदिर बनाने के पक्षधर थे। अब कुछ दिन बाद एक बार फिर ठंडी सियासी गलियरों में गरमी फूँक दिए है एक नया बयान देकर। न्यूज़ एजेन्सी एएनआई को दिए गए इंटर्व्यू में शिया वक़्फ़ बोर्ड के चेयरमैन वसीम रिज़वी ने कहा कि मदरसों में डॉक्टर, इंजीनियर नहीं बल्कि आतंकवादी पैदा होते है। इस बयान के बाद उत्तर प्रदेश की राजनीतिक गलियरों में गर्मी फूँक दी है।

शिया वक़्फ़ बोर्ड के चेयरमैन वसीम रिजवी पर लग चुके हैं बड़े घोटालों के आरोप

शिया वक़्फ़ बोर्ड के चेयरमैन वसीम रिजवी पर कर्बला और मस्जिद समेत तमाम बोर्ड के ज़मीन बेचने और हथियाने के आरोप लग चुके हैं। इसके पहले पिछले साल हाई कोर्ट ने वसीम रिजवी को गिरफ्तारी पर रोक की मांग वाली याचिका की खारिज इसलिए कर दिया था। बक़ौल कोर्ट, ‘लगातार अपराध करने के कारण कोर्ट ने इस मामले में हस्तक्षेप करने से इनकार कर दिया। कोर्ट को बताया गया था कि वसीम से जुड़े छह आपराधिक मामलों की जांच सीबीसीआईडी कर रही है। इन मामलों में हाई कोर्ट और सुप्रीम कोर्ट ने हस्तक्षेप नहीं किया। कोर्ट ने याची को समर्पण करने का समय दिया था लेकिन उन्होंने समर्पण नहीं किया था। कोर्ट ने आरोपों की गंभीरता व कई अपराधों में संलिप्तता को देखते हुए हस्तक्षेप से मना कर दिया था। वसीम को पूर्व मंत्री आजम खान का बेहद करीबी माना जाता है। कुछ दिन पहले ही उनके खिलाफ वक्फ सम्पत्ति घोटाले के आरोप में एफआईआर दर्ज करवाई गई है। 2013 में धोखाधड़ी के मामले में हाई कोर्ट और सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बाद भी उन्होंने सरेंडर नहीं किया था। हालाँकि बाद में उन्होंने सर्वोच्च न्यायालय से अरेस्ट स्टे मिल गया था जिससे उनकी गिरफ़्तारी नहीं हुई थी।

हालाँकि अभी कई ऐसे मामले हैं जिनमे वसीम रिज़वी पूरी तरह फँसे हुए है और कुछ मामलों में फ़ैसला आने वाला है और कई मामलों में जाँच चल रही है।

Check Also

मोदी को दर्ज़नो बार जान से मारने की धमकी

मोदी को दर्ज़नो बार जान से मारने की धमकी, फिर जांच क्यों नहीं?

डेस्क।। देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को एक बार फिर जान से मारने की धमकी ...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *